ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

Bajaj ने ट्रेडमार्क कराया ‘Blade’ नाम, जानें ये बाइक होगी या स्कूटर या फिर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर?

Bajaj Blade Name Trademarked: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स के मार्केट में अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारियां कर रही है. जहां कंपनी ने पहले Pulsar Elan और Pulsar Eleganz नाम रजिस्टर कराए हैं, वहीं अब बजाज ब्लेड (Bajaj Blade) नाम का पेटेंट दर्ज कराया है. हालांकि नाम का पेटेंट कराने से ये पुख्ता नहीं होता कि इस नाम से इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च किया ही जाएगा, इसके अलावा कंपनी बहुत जल्द इस लाइनअप में नए वाहन लॉन्च करेगी इसकी संभावना भी बहुत कम है. अबतक ये भी स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बजाज ब्लेड नाम से कंपनी बाइक या स्कूटर या फिर इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी.

जल्द लॉन्च होगा नया इलेक्ट्रिक स्कूटर!

बजाज ऑटो की तरफ से कोई पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कंपनी लगातार इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में टू-व्हीलर्स लॉन्च करने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है. हाल ही में कंपनी ने कोलकाता में इलेक्ट्रिक चेतक स्कूटर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है, इसके साथ बजाज देशभर में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की पहुंच का दायरा बढ़ाने में लगी हुई है. बजाज चेतक इलेक्ट्रिक के अलावा कंपनी बहुत जल्द मार्केट में बिल्कुल नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारियां भी कर रही है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कुछ महीने पहले ही भारत में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था.

नई कम्यूटर बाइक भी हो सकती है ब्लेड

बजाज ने कुछ दिन पहले ही जानकारी दी थी कि नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को चेतक ब्रांड के अंतर्गत मार्केट में उतारा जाएगा. ऐसे में बजाज ब्लेड के इलेक्ट्रिक वाहन होने की संभावना बहुत कम हो जाती है. एक और संभावना ये है कि कंपनी इस नाम से नई रोजमर्रा के इस्तेमाल की मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी. कंपनी फिलहाल कम्यूटर सेगमेंट में सीटी100 और प्लेटिना जैसी बाइक्स बेच रही है और ये दोनों बाइक्स बिक्री के मामले में दमदार प्रदर्शन कर रही हैं. ऐसे में कंपनी नई बजाज ब्लेड नाम की मोटरसाइकिल को किफायती सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है.