ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

किसान क्रेडिट कार्ड पर सरकार माफ करेगी ब्‍याज, सामने आई पूरी हकीकत; आपका जानना जरूरी

Kisan Credit Card Interest: प‍िछले कुछ द‍िनों में यह मैसेज तेजी से वायरल हुआ है क‍ि सरकार की तरफ से क‍िसान क्रेड‍िट कार्ड (Kisan Credit Card) पर 3 लाख तक का लोन ब‍िना क‍िसी ब्‍याज के द‍िया जाएगा. लेक‍िन क्‍या है इसकी हकीकत, सरकार की तरफ से ट्ववीट कर जानकारी दी गई.

Kisan Credit Card Interest: अगर आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आया है, ज‍िसमें दावा क‍िया जा रहा है क‍ि सरकार की तरफ से क‍िसान क्रेड‍िट कार्ड (Kisan Credit Card-KCC) के जर‍िये क‍िसानों को ब‍िना ब्‍याज लोन द‍िया जा रहा है तो यह खबर आपके ल‍िए ही है. जरूरी है क‍ि आप सावधान हो जाए. पीआईबी (PIB) की तरफ से इस बारे में आम लोगों तक सही जानकारी पहुंचाई जा रही है.

3 लाख तक के लोन पर 7% ब्‍याज

इस वायरल मैसेज का खुलासा कर खुद सरकार ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट PIB फैक्ट चेक (#PIBfactcheck) के जरिये ट्वीट क‍िया है. ट्वीट में सरकार की तरफ से बताया गया क‍ि क‍िसान क्रेडि‍ट कार्ड पर ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है. आपको बता दें किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) के तहत दिए जाने वाले 3 लाख तक के लोन पर 7% के ह‍िसाब से ब्याज लगता है. इसमें 3 प्रत‍िशत की छूट का भी प्रावधान है.

प‍िछले कुछ द‍िनों में तेजी से वायरल हुआ मैसेज

PIB फैक्ट चेक की तरफ से उस तस्वीर को भी शेयर क‍िया गया है, ज‍िसमें 1 अप्रैल से KCC पर ब्याज दर शून्य होने का दावा क‍िया गया है. यह मैसेज प‍िछले कुछ द‍िनों में तेजी से वायरल (Viral Message) हुआ है. इसमें एक अखबार की कट‍िंग के माध्‍यम से यह दावा क‍िया जा रहा है क‍ि 1 अप्रैल 2022 से किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) पर 3 लाख तक की रकम पर किसी तरह का ब्याज नहीं लगेगा.

एक समाचार पत्र की फर्जी तस्वीर में दावा किया जा रहा है कि 1 अप्रैल 2022 से किसान क्रेडिट कार्ड पर कोई ब्याज नहीं लगेगा#PIBFactCheck▶️केंद्र सरकार द्वारा ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है▶️किसान क्रेडिट कार्ड के तहत दिए जाने वाले ₹3 लाख तक के लोन पर 7% ब्याज दर लागू होता है pic.twitter.com/U2RK3YhlcB— PIB Fact Check (@PIBFactCheck) May 14, 2022
ये भी पढ़ें-  ITR Filing Benefits: इनकम टैक्स स्लैब से बाहर है सैलरी, फिर भी भरें ITR, होंगे कई फायदे!

साइबर क्राइम के मामलों में तेजी आई

पीआईबी ने इस पूरे मामले पर ट्वीट करके बताया क‍ि यह दावा पूरी तरह से फर्जी है (Fake News). ऐसा सरकार की तरफ से कोई निर्णय नहीं लिया गया. ट्वीट में बताया गया क‍ि किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) पर 7 प्रतिशत का ब्याज किसानों को देना होता है. आपको बता दें द‍िन पर द‍िन बढ़ रहे डिजिटाइजेशन (Digitalisation) के साथ साइबर क्राइम के मामलों में भी तेजी आई है. लोगों को क‍िसी भी ठगी से बचाने के ल‍िए पीआईबी वायरल मैसेज का फैक्ट चेक करती है.