ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया

क्या आप भी किराए के घर में रहते हैं

 वर्तमान समय में अपने जीवन में सफलता पाने के लिए लोग हर तरह का बलिदान देने को तैयार होते हैं। प्रत्येक व्यक्ति सफल होने की होड़ में लगा है, इसके चलते लोग अपन घर व घरवालों से दूर तक रहने के लिए तैयार हो जाते हैं।

ऐसे में कुछ पेइंग गेस्ट में रहते हैं या किराए के घर में रहते हैं। हालांकि लोग वहां रहते तो हैं लेकिन अपने घर की तरह बर्ताव किराए के घर से व्यवहार नहीं करते। जो वास्तु के अनुसार ठीक नहीं माना जाता। वास्तु शास्त्र के घर अपना हो या किराएका वास्तु दोनों को प्रभावित करता है। इसलिए इस बात का खआस ध्यान देना चाहिए कि किसी भी हालात में घर में वास्तु दोष पैदा नहीं होना चाहिए। ऐसा कहा जाता है जिस घर में वास्तु दोष पैदा होता है वहां रह रहे लोगों को आर्थिक,शारीरिक व मानिसक परेशानियां से गुजरना पड़ता है। तो अगर आप भी किसी कारण वश किराए के घर में रहते तो आगे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़िए।

कहीं भी किराए का घर लेने से पहले इस बात का ध्यान रखना जरूरी होता है कि उस जगह पर कौन सी एनर्जी अधिक एक्टिव है क्योंकि वास्तु शास्त्र के अनुसार किराए के घर में जो पहले रह केर गा होता है उसकी पॉजिटिव व नैगेटिव एनर्जी दोनों का प्रभाव होता है जो आप पर पड़ सकता है। ऐसे में नए घर में शिफ्ट करने से पहले पूरे घर को साफ कर लें और वहां गंगाजल का छिड़काव करें। हिंदू धर्म की प्रचलित मान्यातओं के अनुसार गंगाजलव में शुद्ध ऊर्जा होती जो घर की नकारात्मक ऊर्जा का नाश करती है।

1100 रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

घर अपना हो या किराए का वहां प्रवेश करते समय शुभ मुहूर्त का ध्यान जरूर रखना चाहिए। इसके अलावा घर में जाने से पहले वहां एक जल से भरा तांबे का कलश घर की पूर्व दिशा में रखें। ध्यान दें इसमें आम के पत्ते और उसके ऊपर नारियल जरूर रखें। ऐसा माना जाता है इससे घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां का खात्मा हो जाता है। घर में सुख के साथ-साथ समृद्धि व सकारात्मता प्रवेश करती है।

इन सब के अतिरिक्त घर में पूजा स्थान को कहां बनवाना चाहिए, इस बारे में जानकारी का होना अति आवश्यक होता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पूजा स्थल हमेशा उत्त,र-पूर्व दिशा में होना चाहिए क्योंकि शास्त्रों में इस स्थल को धन के देवता कुबेर का कहा गया है। इसलिए जब भी नए किराए के मकान में या खुद के घर में सामान रखें तो इस दिशा को पूजा स्थल के खाली रखें और खास ध्यान रखें कि इसे भी गंदा न रखें यहां साफ-सफाई का खास ख्याल रखें।