ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया

घर के स्टोर रूम में न रखें ये सामान, रुक जाएगी तरक्की और होगा भयंकर नुकसान

वास्तु शास्त्र (vastu shastra) में हर चीज का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है. अगर आप अपने किसी भी काम को वास्तु के हिसाब से नहीं करते हैं. तो, आपके ज्यादातर काम खराब ही हो जाते हैं.

जिसकी वजह से लोग अक्सर अपनी किस्मत को दोष देने लग जाते हैं. ये तो हम जानते ही हैं कि वास्तु शास्त्र के मुताबिक, हर चीज़ का एक स्थान होता है. खासतौर पर घर (store room design) में रखी जाने वाली चीज़ों का. घर में क्या कहां रखना चाहिए इस बात का वास्तु में काफी ध्यान दिया गया है. हर चीज में सकारात्मक नकारात्मक शक्तियां (Vastu Tips For Store Room) छिपी होती हैं.
इसलिए, अगर आप किसी चीज को उसके सही स्थान पर नहीं रखते हैं. तो, उस वस्तु की सकारात्मक शक्ति नकारात्मक में बदल जाती है. अगर आप दिन रात मेहनत करके भी काम कर रहे हैं तो, ऐसे में आपको अपने काम का सही फल नहीं मिलता है. ऐसे ही घर का एक हिस्सा स्टोर रूम बेहद बेकार समझा जाता है. स्टोर रूम का इस्तेमाल अक्सर लोग अपना बेकार का या जल्दी काम न आने वाला सामान रखते हैं. लेकिन, क्या आप ये बात जानते हैं कि स्टोर रूम में कुछ सामानों (vastu effects for store room) को बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए.

पीतल के बर्तन न रखें

एक वक्त हुआ करता था जब लोग पीतल के बर्तनों में ही खाना खाते थे. लेकिन, बदलते वक्त के साथ अब ये सिलसिला भी बंद हो गया है. ऐसे में लोग अब अक्सर अपने पुराने पीतल के बर्तनों को उठाकर स्टोर रूम में रख देते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, ऐसा काम भूलकर भी नहीं करना चाहिए. दरअसल, पीलत के बर्तन में शनी देव का वास होता है. जिसके चलते आपको अपने हर काम में परेशानियों का सामना करना (rust things) पड़ सकता है.

जंग लगने वाला सामान

वास्तु शास्त्र के अनुसार अपने घर में जंग लगने वाली चीज़ें नहीं रखनी चाहिए. हम अक्सर ऐसा सामान स्टोर रूम में रख देते हैं. लेकिन, जिस सामान पर जंग लगने की संभावना हो उस तरह के सामान को घर से दूर रखना चाहिए. ऐसा करने से घर में कलेश बढ़ता है तरक्की के रास्ते बंद (brass things) होने लगते है.