ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया

ब्लड प्रेशर कंट्रोल के लिए डाइट में शामिल करें खीरे का जूस

खीरे में मौजूद पोषक तत्व – खीरे में कैल्शिमय, नेट्रियम, पोटैशियम आदि कई मिनरल्स पाए जाते हैं। खीरे में कैलोरी बहुत कम होती है क्योंकि इसका ज्यादातर हिस्सा पानी होता है। इसलिए खीरे के खाने से वजन भी घटता है। इन मिनरल्स के अलावा खीरे में कार्बोहाइड्रेट, फैट, फाइबर, ग्लूकोज, प्रोटीन, विटामिन ए, विटामिन बी 12, विटामिन बी 6, विटामिन सी और विटामिन डी भी भरपूर पाया जाता है।

वेट लॉस – खीरे के जूस में कई तरह के विटामिन और मिनरल तत्व मौजूद होते हैं जो शरीर को डिटॉक्स करके वेट लॉस में मदद करते हैं।

स्ट्रेस लेवल करें कम – खीरे के जूस में मैग्नीशियम भी अधिक मात्रा में होता है, जो रक्तचाप को बहुत कम या बहुत अधिक होने से रोकता है।ये मैग्नीशियम स्ट्रेस कम करने के साथ-साथ नींद अच्छी लेने में मदद करता है।

ब्लड प्रेशर में खीरा – ब्लड प्रेशर में पोटैशियम वाले आहारों का सेवन बहुत फायदेमंद होता है।पोटैशियम ब्लड प्रेशर को रेगुलेट करता है।एक बड़े खीरे में लगभग 442 मिलीग्राम पोटैशियम होता है।इसलिए हाइपरटेंशन के मरीजों को इसका नियमित सेवन करना चाहिए।

पेट संबंधित दिक्कत करें दूर – पेट संबंधित समस्याएं जैसे गैस, अपच, ब्लोटिंग, पेट में सूजन, पेट या सीने में जलन होती है तो आपको खीरे का जूस जरूर ट्राई करना चाहिए।इसे पीने से राहत मिलती है।