ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

Afghanistan के हालात पर रिया चक्रवर्ती समेत इन एक्ट्रेस का छलका दर्द, बोलीं- ‘औरतों की हालत देखकर दिल टूट रहा है’

नई दिल्ली। अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्ज़ा होने के बाद काबुल से जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वो दिल दहलाने देने वाली हैं। सड़कों से लेकर एयरपोर्ट तक पर हज़ारों की संख्या में भीड़ नज़र आ रही है। लोग किसी भी कीमत पर काबुल छोड़कर जाना चाहते हैं, लेकिन एयरपोर्ट पर अधिक भीड़ होने के बाद यहां पर विमानों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सभी कॉमर्शियल उड़ानों को निलंबित कर दिया गया है। वहां से केवल सैन्य विमानों के संचालन की अनुमति दी गई।

अफगानिस्तान से जो तस्वीरें सामने आ रहीं हैं उन्हें देखकर हर किसी को वहां के लोगों की चिंता सता रही है ऐसे कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने भी वहां की महिलाओं और आबादी को लेकर अपनी फिक्र जाहिर की है। रिया चक्रवर्ती, आलिया भट्ट की मां सोनी राज़दान, टिस्का चोपड़ा, स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर अफगानिस्तान के हालात पर चिंता जताई है। रिया ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, ‘जब पूरी दुनिया में महिलाओं के समान वेतन के लिए लड़ रही है, ऐसे समय में अफगानिस्तान में महिलाओं को बेचा जा रहा है। वहां महिलाएं खुद वेतन बन गई हैं। अफगानिस्तान में महिलाओं और अल्पसंख्यकों की स्थिति दिल तोड़ने वाली है। ग्लोबल लीडर्स से अपील करती हूं कि इसके खिलाफ खड़े हों। #SmashthePatriarchy (पितृसत्ता का नाश हो)। महिलाएं भी इंसान हैं।’

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो को रीट्वीट किया है जिसमें काबुल एयरपोर्ट पर पब्लिक प्लेन में चढ़ने की जद्देजहद करती दिख रही है। इस वीडियो को शेयर करते हुए एक्ट्रेस ने दिल टूटने वाली तीन इमोजी बनाई हैं।

टिस्का चोपड़ा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बचपन की एक फोटो शेयर की है जिसमें वो बर्फ से खेलती दिख रही हैं। इस फोटो के साथ एक्ट्रेस ने लिखा, ‘काबुल में बड़े होना बेहद खूबसूरत रहा। अब जो हो रहा है वह दिल तोड़ देने वाला है। एक बेहद सुंदर पर दुखद देश की शांति के लिए प्रार्थना करती हूं।’ #KabulFalls #Afghanistan

आलिया भट्ट की मां सोनी राज़दान ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘जहां एक देश अपनी आज़ादी का जश्न मना रहा है वहीं दूसरा अपनी आज़ादी खो रहा है’।