ब्रेकिंग
विधायक इंद्र साव ने किया मतदान कहा लोगो का आज भी लोकतंत्र पर है विश्वास विधायक इंद्र साव के नेतृत्व में निकली रैली में उमड़ा जन सैलाब विधानसभा चुनाव से ज्यादा की मिलेगी इस बार लीड :-इंद्र साव भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया

सोना हुआ महंगा, चांदी की कीमत भी चढ़ी, जानिए क्या हो गए हैं रेट

नई दिल्ली। सोने एवं चांदी की कीमत में सोमवार को बढ़त देखने को मिली। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में सोने के दाम में 35 रुपये प्रति 10 ग्राम की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। इससे हाजिर बाजार में सोने का रेट 45,110 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया। इससे पिछले सत्र में दिल्ली में 10 ग्राम सोने का रेट 45,075 रुपये पर रहा था। वैश्विक स्तर पर सोने एवं चांदी की कीमतों में बढ़ोत्तरी की बदौलत घरेलू बाजारों में यह तेजी देखने को मिली।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक चांदी की कीमत में भी 383 रुपये प्रति किलोग्राम की तेजी दर्ज की गई। इससे शहर में चांदी की कीमत 59,138 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई। हाजिर बाजार में इससे पिछले सत्र में चांदी की कीमत 58,755 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी।

वैश्विक बाजार में सोने का भाव

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने का भाव तेजी के साथ 1,755 डॉलर प्रति औंस पर रहा। इसी तरह चांदी की कीमत 22.60 डॉलर प्रति औंस पर सपाट रही।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, ”चीन के एवरग्रांड संकट को लेकर सोमवार को सोने के दाम में तेजी देखने को मिली।”

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटीज रिसर्च) नवनीत दमानी ने कहा, ”पिछले सप्ताह में 1,750 डॉलर प्रति औंस के नीचे आने के बाद इस सप्ताह के पहले कारोबारी सत्र में सोने के दाम में तेजी दर्ज की गई। इसकी वजह यह है कि चीन के एवरग्रांड संकट से जुड़ी चिंताओं की चलते निवेशकों ने जोखिम लेना उचित नहीं समझा लेकिन ब्याज दर में बढ़ोत्तरी और जुलाई के बाद यील्ड में सबसे ज्यादा वृद्धि से बुलियन की तेजी एक स्तर तक सीमित रही।”