ब्रेकिंग
भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद विधायक इन्द्र साव ने विधायक मद से लाखों के सी.सी. रोड निर्माण कार्य का किया भूमिपूजन भाटापारा में बड़ी कार्यवाही 16 बदमाशों को गिरफ़्तार किया गया है, जिसमें से 04 स्थायी वारंटी, 03 गिरफ़्तारी वारंट के साथ अवैध रूप से शराब बिक्री करने व... अवैध शराब बिक्री को लेकर विधायक ने किया नेशनल हाईवे में चक्काजाम अधिकारीयो के आश्वासन पर चक्का जाम स्थगित करीबन 1 घंटा नेशनल हाईवे रहा बाधित।

Indian Railway ने 100 रेलवे स्टेशनों पर शुरू की PM-WANI योजना, यात्री मुफ्त wifi का उठा सकेंगे लाभ!

Free Wifi Facility: इस मामले पर जानकारी देते हुए रेलटेल ने बताया है कि देश के 22 राज्यों के 100 रेलवे स्टेशनों में फिलहाल मुफ्त वाई-फाई की सुविधा शुरू की है.

Free Wifi Facility in Indian Railway: भारतीय रेलवे अपने यात्रियों को बेहतर सुविधाएं देने की कोशिश करती रहती है. रेलवे ने पिछले कुछ सालों में कई ऐसे ने रेलवे स्टेशन हैं जिन्हें मुफ्त वाई-फाई की सुविधा से जोड़ा है. रेलवे स्टेशनों को वाई-फाई की सुविधा से जोड़ने के काम को प्रधानमंत्री वाई-फाई एक्सेस नेटवर्क इंटरफेस (Prime Miner Wi-Fi Access Network Interface) योजना के तहत किया जा रहा है. इस काम में  रेलटेल (RailTel) मदद कर रहा है. इस योजना के जरिए रेलवे देश के सभी रेलवे स्टेशनों को वाई-फाई की सुविधा प्रदान करना चाहता है.

फिलहाल प्रधानमंत्री वाई-फाई एक्सेस नेटवर्क इंटरफेस (PM-WANI Yojana) के जरिए सरकार देश की 100 रेलवे स्टेशनों को मुफ्त वाई-फाई की सुविधा दे रहा है. इस मामले पर जानकारी देते हुए रेलटेल ने बताया है कि देश के 22 राज्यों के 100 रेलवे स्टेशनों में फिलहाल मुफ्त वाई-फाई की सुविधा शुरू की है. इन 100 रेलवे स्टेशनों में 71 स्टेशन A1 कैटेगरी के हैं. वहीं 29 रेलवे स्टेशन A कैटेगरी के हैं.

इस तरह आप मुफ्त वाई-फाई का उठा सकते हैं लाभ-

इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपको मोबाइल ऐप Wi-DOT को सबसे पहले मोबाइल में डाउनलोड करना होगा.ऐप के जरिए आप इस वाई-फाई का आप लाभ उठा सकते हैं.ऐप को ओपन करके आप RailWire Service Set Identifier को सेलेक्ट करें.इसके बाद इसे अपने मोबाइल को कनेक्ट करके आसानी से आप इस मुफ्त रेल वाई-फाई का लाभ उठा सकते हैं.ये भी पढ़ें– शार्ट टर्म एफडी में अभी निवेश है ज्यादा फायदेमंद, ब्याज दर और बढ़ने की है उम्मीदf

PM-WANI योजना का होगा इस तरह विस्तारआपको बता दें कि PM-WANI योजना के जरिए सरकार जल्द ही देश के 2,000 रेलवे स्टेशनों इस सुविधा की शुरुआत करने वाली है. 10 जून तक देश के 1,000 रेलवे स्टेशनों में यह सुविधा शुरू हो जाएगी. वहीं 20 जून तक करीब 2,000 रेलवे स्टेशनों में मुफ्त वाई-फाई की सुविधा मिलेगी.