ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

ओमीक्रोन संक्रमित लोगों मे कोविड टीकाकरण होने के बाद “इम्यून सिस्टम” बूस्टर डोज से बेहतर- रिपोर्ट

Corona Report; एक शोध के मुताबिक़ ओमिक्रोन संक्रमित लोगों में टीकाकरण के बाद “इम्यून सिस्टम” सिस्टम बूस्टर डोज से ज्यादा बेहतर देखने को मिला है.

Corona Report: वैक्सीन के निर्माता BioNTech SE और वाशिंगटन विश्वविद्यालय के एक शोध के मुताबिक़ कोरोना वैक्सीनेशन कराने के बाद जो लोग ओमिक्रोन से संक्रमित हुए वे कोरोनो वायरस के कई वेरिएंट से अपना बचाव कर सकते हैं. कई अध्ययनों से इसकी जानकारी मिली है कि ओमिक्रोन संक्रमण ने टीकाकरण वाले रोगियों में बूस्टर शॉट की तुलना में बेहतर इम्यूनिटी पैदा की है. COVID-19 वैक्सीन के निर्माता BioNTech SE और वाशिंगटन विश्वविद्यालय की टीमों ने हाल ही में प्रीप्रिंट सर्वर बायोरेक्सिव पर अपने परिणाम प्रकाशित किए थे.

इन दिनों एक बार फिर कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी होने लगी है. इसके अलावा कोरोना के नए-नए वेरिएंट मिलने की खबरें भी सामने आती रहती है. ऐसे में अभी तक के निष्कर्षों ने थोड़ी राहत प्रदान की है. निष्कर्ष से पता चला है कि लाखों टीकाकरण वाले ऐसे लोग जो ओमिक्रोन से संक्रमित हुए उनमें बेहतर इम्यूनिटी क्षमता का विकास हुआ है और वो किसी गंबीर बीमारी से संक्रमित नहीं हैं.

आपको बता दें कि दुनिया भर में ओमिक्रोन का प्रकोप अभी भी जारी है, विशेष रूप से चीन के शंघाई में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है. ब्लूमबर्ग इंटेलिजेंस के एक विश्लेषक सैम फाजेली ने कहा कि नए वेरिएंट की लहरें अधिक तेज़ी से आ रही हैं क्योंकि ओमिक्रोन इतना पारगम्य है, जिससे इसे फैलने और बदलने का पर्याप्त अवसर मिलता है. BioNTech SE ने अपने डेटा का हवाला देते हुए कहा कि पहले-दूसरे डोज के साथ बूस्टर डोज ज्यादा प्रभावशाली साबित हुई है की लोगों के लिए.

दरअसल कोरोना महामारी का खतरा एक बार फिर बढ़ता नजर आ रहा है. दुनिया में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. रॉयटर्स न्यूज़ एजेंसी की खबर के मुताबिक दुनिया में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या 519 मिलियन पहुंच चुकी है. वहीं अमेरिका की बात की जाए तो यहां ये आंकड़ा 1 मिलियन तक पहुंच गया है. WHO के मुताबिक कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है. WHO ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि दुनिया के 50 देशों में कोरोना एक बार फिर से पांव पसार रहा है. आपको बता दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2202 केस सामने आए हैं. शनिवार की तुलना में रविवार को 11.5% कम केस दर्ज किए गए हैं.