ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया

RBI ने पांच बैंकों को खोलने की दी मंजूरी, 6 का आवेदन किया रद्द

RBI Approves Banking Application: कुल पांच बैंक के आवेदन तो एक्सेप्ट किया गया है. इसमें वीसॉफ्ट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड बैंक के लाइसेंस प्रक्रिया की जांच चल रही है.

RBI Approved 5 Banking Application: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (Reserve Bank of India) ने कुल 11 नए बैंकों के आवेदन में से 6 बैंकों के एप्लीकेशन को रद्द कर दिया है. वहीं 5 बैंकों को आवेदन को मंजूर कर दिया है. जिन 6 बैंकों के आवेदन को कैंसिल किया गया है उसमें एक बैंक फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल (Sachin Bansal) द्वारा प्रस्तावित किया गया था. इस बैंक का नाम है चैतन्य इंडिया फिन क्रेडिट प्राइवेट लिमिटेड (Chaitanya India Fin Credit Private Limited).

6 बैंकों के एप्लीकेशन को इस कारण किया गया कैंसिलआपको बता दें कि कुल 11 बैंकों का एप्लीकेशन आरबीआई के पास आया था. इन 11 में से 6 बैंकों के एप्लीकेशन को आरबीआई (RBI) ने रिजेक्ट कर दिया है क्योंकि बैंकिंग जरूरतों और पैमानों को यह बैंक पूरे नहीं कर पा रहे थे. 6 बैंकों में कुछ बैंक स्मॉल फाइनेंस बैंक (Small Finance Bank) की कैटेगरी के भी थे. आरबीआई ने रिजेक्ट किए गए एप्लीकेशन के बारे में बात करते हुए बताया है कि जिन बैंकों के एप्लीकेशन को रिजेक्ट किया गया है वह ज्यादातर बैंकिंग जरूरतों को पूरा नहीं कर पा रहे थे. आरबीआई के तय मानकों को पूरा न करने के कारण इन बैंकों के एप्लीकेशन को कैंसिल कर दिया गया है.

आरबीआई ने इन बैंकों को एप्लीकेशन को किया रिजेक्टबता दें कि आरबीआई के नियमों और मानकों को पूरा न कर पाने के कारण कुल 6 बैंकों को एप्लीकेशन को रिजेक्ट कर दिया गया है. इसमें चैतन्य इंडिया फिन क्रेडिट प्राइवेट लिमिटेड, रिपेट्रिएट्स कोऑपरेटिव फाइनेंस एंड डेवलपमेंट बैंक लिमिटेड, यूएई एक्सचेंज एंड फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड और कई अन्य स्‍मॉल फाइनेंस बैंक भी शामिल हैं.

पांच बैंकों के आवेदन को किया गया एक्सेप्टबता दें कि कुल पांच बैंक के आवेदन तो एक्सेप्ट किया गया है. इसमें वीसॉफ्ट टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड बैंक और कालीकट सिटी सर्विस कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड बैंक के लाइसेंस प्रक्रिया की जांच चल रही है. इसके अलावा कई छोटे बैंकों के लाइसेंस प्रक्रिया (License Process) के लिए प्रोसेसिंग चल रही है.