ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

Multibagger Stock : अक्टूबर के अंत तक 8:1 बोनस शेयरों का भुगतान करेगा ये स्टॉक; निवेशकों की संपत्ति 6 ​​माह में 4 गुना बढ़ी

Multibagger Stock : यह मल्टीबैगर स्टॉक अक्टूबर के अंत तक 8:1 बोनस शेयरों का भुगतान करेगा. निवेशकों की संपत्ति 6 ​​माह में 4 गुना बढ़ गई है. कंपनी की योजना 31 अक्टूबर, 2022 तक शेयरधारकों के खातों में बोनस शेयरों को क्रेडिट करने की है.

Multibagger Stock : ग्रेटेक्स कॉरपोरेट सर्विसेज एक स्मॉल-कैप स्टॉक है जो केवल बीएसई पर ‘एम’ श्रेणी के तहत सूचीबद्ध है. Gretex ने लगातार सातवें दिन 5% अपर सर्किट को बैक-टू-बैक मारा है.

अक्टूबर के पहले सप्ताह में कम से कम 21.5% की वृद्धि. बीएसई एसएमई में प्रवेश के 2 साल से कुछ अधिक समय के भीतर ग्रेटेक्स एक बहु-बैगर के रूप में उभरा. इतना ही नहीं, 6 महीनों में, Gretex ने ₹1 लाख के निवेश को ₹3 लाख से अधिक में बदल दिया. वर्तमान में, स्टॉक अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर है और जल्द ही निवेशकों को 8:1 बोनस शेयर देने जा रहा है.

बीएसई पर, ग्रेटेक्स के शेयर ₹30.05 या 4.99% की वृद्धि के साथ ₹631.70 के ताजा ऐतिहासिक उच्च स्तर पर समाप्त हुए हैं. कंपनी का मार्केट कैप लगभग ₹71.85 करोड़ है.

Gretex ने 27 जुलाई, 2021 को बीएसई पर शुरुआत की, जहां स्टॉक 176 रुपये के स्तर के करीब था. हालांकि, एक साल से भी कम समय में, Gretex के शेयरों ने 29 मार्च, 2022 को ₹160 के सर्वकालिक निचले स्तर को छुआ. लेकिन तब से, शेयरों ने केवल उस बिंदु तक गति पकड़ी है, जो इससे कम समय में लगभग 295% बढ़ गया है.

29 मार्च से 7 अक्टूबर 2022 तक, Gretex के शेयरों ने निवेशकों की संपत्ति को लगभग 3.95 गुना बढ़ा दिया है.

Gretex का लक्ष्य वर्ष 2030 तक IPO, M&A, और PE जैसी सेवाओं के लिए भारत में नंबर 1 मर्चेंट बैंकर बनना है. कंपनी बाजार से संबंधित सेवाएं प्रदान करती है.

4 अक्टूबर को, Gretex ने 8:1 बोनस इश्यू के लिए पात्र शेयरधारकों की पहचान करने के लिए अपनी रिकॉर्ड तिथि को संशोधित कर 13 अक्टूबर कर दिया. कहा जा रहा है कि, स्टॉक 12 अक्टूबर को एक्स-बोनस हो जाएगा.

बोनस इश्यू के तहत, कंपनी 90,98,760 इक्विटी शेयर जारी करेगी, जिनका अंकित मूल्य ₹10 प्रत्येक का कुल मिलाकर लगभग ₹9.10 करोड़ होगा. बोनस अनुपात 8:1 है, जिसका अर्थ है कि कंपनी पात्र शेयरधारकों को मौजूदा 1 इक्विटी शेयर पर 8 इक्विटी शेयर जारी करेगी.

2 सितंबर को विनियामक फाइलिंग के अनुसार, एक बार आवंटित बोनस इक्विटी शेयरों को सभी तरह से समान दर्जा दिया जाएगा और मौजूदा इक्विटी शेयरों के समान अधिकार होंगे और किसी भी लाभांश और अन्य कॉर्पोरेट कार्रवाई में पूर्ण रूप से भाग लेने का हकदार होगा, अनुशंसित और नए इक्विटी शेयरों के आवंटन के बाद घोषित किया गया.

31 मार्च, 2022 तक, Gretex के पास ₹6.68 लाख से अधिक का निःशुल्क भंडार और ₹11.08 करोड़ से अधिक का प्रतिभूति प्रीमियम है.

कंपनी की योजना 31 अक्टूबर, 2022 तक शेयरधारकों के खातों में बोनस शेयरों को क्रेडिट करने की है.

आम तौर पर, एक सूचीबद्ध कंपनी द्वारा केवल मौजूदा शेयरधारकों को एक निश्चित अनुपात में बोनस शेयर जारी किए जाते हैं और वे मुफ्त होते हैं. बोनस इश्यू के पीछे का कारण आमतौर पर कंपनी के फ्री रिजर्व और सरप्लस या नए इक्विटी शेयर जोड़ने के कारण होता है. बोनस शेयर सूचीबद्ध कंपनी के इक्विटी शेयरों के मौजूदा अंकित मूल्य पर जारी किए जाते हैं. विशेष रूप से, अंकित मूल्य एक ही पोस्ट-बोनस मुद्दा है.

बोनस शेयरों के लाभ के लिए पात्र बनने के लिए, निवेशकों को कंपनी के शेयरों को पूर्व-बोनस तिथि से एक या दो दिन पहले खरीदना चाहिए, क्योंकि शेयरों पर निपटान तिथियां ‘टी+1’ और ‘टी+2’ होती हैं.

Gretex का BSE पर ‘T+1’ निपटान प्रकार है, जिसका अर्थ है कि यदि शेयर सोमवार को खरीदे जाते हैं तो वे मंगलवार तक आपके डीमैट खाते में जमा हो जाएंगे.