ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया लोकसभा चुनाव से पहले बढ़ी कांग्रेस की मुश्किलें, महादेव एप में छत्‍तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज सतगुरू कबीर संत समागम समारोह दामाखेड़ा पहुंच कर विधायक इन्द्र साव ने लिया आशीर्वाद

शेयर बाजारों में सपाट रहा कारोबार, Reliance समेत इन कंपनियों ने रोकी गिरावट

नई दिल्‍ली। Bse sensex गुरुवार को भी सपाट बंद हुआ। कारोबार के दौरान प्रमुख शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी में उतार-चढ़ाव भरी शुरुआत देखने को मिली। इस दौरान दोनों सूचकांक नकारात्मक रुख के साथ खुले। लेकिन बाद में उनमें सुधार हुआ। शाम होते-होते Sensex पिछले बंद स्‍तर से मात्र 4.89 अंक ऊपर 55,949.10 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स में सबसे अधिक एक प्रतिशत की बढ़त रिलायंस इंडस्ट्रीज में हुई।

इसके अलावा एचसीएल टेक, बजाज ऑटो, बजाज फाइनेंस और एलएंडटी भी बढ़त दर्ज करने वाले प्रमुख शेयरों में शामिल थे। दूसरी ओर भारती एयरटेल, पावरग्रिड, मारुति, टाइटन में गिरावट हुई। Nifty 50 भी 2.25 अंक ऊपर 16636.90 पर बंद हुआ।

बुधवार को सेंसेक्स 14.77 अंक या 0.03 प्रतिशत की गिरावट के साथ 55,944.21 पर बंद हुआ था, जबकि निफ्टी 10.05 अंक या 0.06 प्रतिशत बढ़कर 16,634.65 पर बंद हुआ था। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बुधवार को 1,071.83 करोड़ रुपये के शेयर बेचे। इस बीच अंतरराष्ट्रीय तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.53 फीसदी गिरकर 70.90 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।

देश की सबसे बड़ी आईटी कंपनी TCS का शेयर बुधवार को 2.3 फीसदी की तेजी के दौरान 3,694.25 रुपये के नए रेकॉर्ड पर पहुंच गया। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप भी 13.5 लाख करोड़ को पार कर गया। टीसीएस यह मुकाम हासिल करने वाली देश की दूसरी लिस्टेड कंपनी है।

बुधवार को बाजार के उतार-चढ़ाव पर जियोजीत फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा, ‘‘बाजार सकारात्मक रुख के साथ खुला, लेकिन बड़ी कंपनियों के सुस्त प्रदर्शन की वजह से यह स्थिर रुख के साथ बंद हुआ। व्यापक तौर पर बाजार सकारात्मक था। मिडकैप में गिरावट के बाद सुधार हुआ।’’

उन्होंने कहा कि कोविड-19 के टीके को मंजूरी तथा आगामी बैठक में फेडरल रिजर्व की ओर से नरम रुख की उम्मीद के बीच वैश्विक बाजार सकारात्मक दायरे में रहे।