ब्रेकिंग
भाटापारा शहर पुलिस द्वारा संतमाता कर्मा वार्ड भाटापारा में घटित अंधेकत्ल के मामले का 24 घंटे के भीतर किया गया पर्दाफाश भाटापारा शहर पुलिस द्वारा आनलाईन क्रिकेट सट्टा का संचालन करने वाले 03 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका...

सोने के दाम में गिरावट, चांदी की कीमत भी लुढ़की, जानिए क्या चल रहे हैं रेट

नई दिल्ली। सोने एवं चांदी की कीमत में बुधवार को गिरावट दर्ज की गई। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के मुताबिक सोने के दाम में छह रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई। इससे सोने का मूल्य 46,123 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रह गया। इससे पिछले सत्र में सोने का रेट 46,129 रुपये प्रति 10 ग्राम पर रहा था। मांग में कमी से सोने के दाम में यह गिरावट देखने को मिली। सिक्योरिटीज के मुताबिक स्पॉट मार्केट में चांदी की कीमत में 515 रुपये की टूट देखने को मिली। इससे शहर में चांदी की कीमत 61,821 रुपये प्रति किलोग्राम पर रह गई। इससे पिछले सत्र में चांदी की कीमत 62,336 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही थी।

वैश्विक स्तर पर सोने-चांदी के दाम

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने का भाव गिरावट के साथ 1,811 डॉलर प्रति औंस पर रहा। वहीं, चांदी की कीमत 23.82 डॉलर प्रति औंस पर सपाट रही।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज में सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, ”सोने में टूट देखने को मिली। कॉमेक्स पर स्पॉट गोल्ड की कीमत 1,811 डॉलर प्रति औंस पर रही। मजबूत डॉलर और शेयर बाजार में सकारात्मक रुख की वजह से सोने की ट्रेडिंग एक रेंज के भीतर ही हुई।’

सोने का वायदा भाव

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर अक्टूबर, 2021 में डिलिवरी वाले सोने का रेट 33 रुपये यानी 0.07 फीसद की गिरावट के साथ 47,087 रुपये प्रति 10 ग्राम पर ट्रेंड कर रहा था। इसी तरह दिसंबर कॉन्ट्रैक्ट वाले सोने का भाव 16 रुपये यानी 0.03 फीसद की गिरावट के साथ 47,251 रुपये प्रति 10 ग्राम पर चल रहा था।

चांदी की वायदा कीमत

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर दिसंबर कॉन्ट्रैक्ट वाली चांदी की कीमत 62 रुपये की गिरावट के साथ 62 रुपये की गिरावट के साथ 63,304 रुपये प्रति किलोग्राम पर चल रही थी। इसी तरह मार्च, 2022 कॉन्ट्रैक्ट वाली चांदी की कीमत 185 रुपये की टूट के साथ 64,269 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रही थी।