ब्रेकिंग
बृजमोहन अग्रवाल ने भाटापारा नगर में रोड शो कर जनता से भाजपा के लिए वोट मांगे कांग्रेस की राजनीति का उद्देश्य युवराज को लांच कर परिवार के लिए सत्ता का उपयोग करना है -मुख्यमंत्री विष्णु देव साय। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न... बृजमोहन अग्रवाल का जन्मदिन माता देवालय वार्ड तालाब समीप में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ ने वार्डवासियों के साथ मनाया रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल रायपुर लोकसभा में इस बार भाजपा का तिलस्म टूटेगा,विकास उपाध्याय की होगी अच्छी जीत:- भूपेश बघेल भाटापारा विधायक इन्द्र साव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी नारी न्याय गारंटी का शुभारंभ किया थाना भाटापारा ग्रामीण पुलिस द्वारा भाटापारा क्षेत्र निवासरत एक बडे मोटरसाइकिल चोर गिरोह का किया गया पर्दाफाश मोटरसाइकिल चोर गिरोह के एक अपचारी बालक स... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:-विकास उपाध्याय क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को जिताया है,उसी प्रका... भाजपा सांसद सक्रिय होता तो क्षेत्र की इतनी दुर्दशा नही होती:_विकास उपाध्याय। क्षेत्र की जनता ने जिस प्रकार विधानसभा में कांग्रेस को भारी मतों से जिता... रायपुर के कांग्रेस भवन में भाटापारा विधायक इन्द्र साव का जन्मदिवस मनाया गया

वित्त मंत्रालय ने कपास आयात पर 30 सितंबर तक कस्टम ड्यूटी से छूट दी, ग्राहकों को भी होगा फायदा

Custom Duty on Cotton Import: सीबीआईसी ने कपास आयात के लिये सीमा शुल्क और कृषि अवसंरचना विकास उपकर से छूट को अधिसूचित किया है जो आज से लागू हो गया है.

Custom Duty: वित्त मंत्रालय ने बुधवार को कपास आयात पर 30 सितंबर तक सीमा शुल्क की छूट देने की घोषणा की. इससे कपड़ा उद्योग के साथ उपभोक्ताओं को भी लाभ होगा. फिलहाल कपास आयात पर पांच फीसदी का मूल सीमा शुल्क (बीसीडी) और पांच फीसदी का कृषि अवसंरचना विकास उपकर (एआईडीसी) लगता है. उद्योग घरेलू कीमतों में कमी लाने के लिये शुल्क से छूट की मांग कर रहा था.

14 अप्रैल यानी आज से प्रभावी होगी अधिसूचनाकेंद्रीय अप्रत्यक्ष और सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने कपास आयात के लिये सीमा शुल्क और कृषि अवसंरचना विकास उपकर से छूट को अधिसूचित किया है. सीबीआईसी ने कहा, “अधिसूचना 14 अप्रैल, 2022 से प्रभाव में आएगी और 30 सितंबर, 2022 तक लागू रहेगी.”

पूरे कपड़ा क्षेत्र को होगा लाभइस छूट से पूरे कपड़ा क्षेत्र को लाभ होगा. इनमें धागा, परिधान आदि शामिल हैं. साथ ही उपभोक्ताओं को भी राहत मिलेगी. कपड़ा निर्यात को भी फायदा होगा. बता दें कि उद्योग लंबे समय से इस छूट की मांग कर रहा था और इसके अमल में आने से उनकी ये मांग पूरी हुई है.

जीएसटी बढ़ाने की संभावना थीनए साल के मौके पर कपड़ों पर जीएसटी के बढ़ाने को लेकर जीएसटी काउंसिल ने फैसला लिया था कि इसे नहीं बढ़ाया जाए. इसके अलावा हाल ही में सरकार ने फुटवियर पर जीएसटी में बदलाव किया है. इसका असर रिटेल फुटवियर की कीमतों में बदलाव के रूप में देखा जा रहा है.